सुप्रीम कोर्ट में आईपीएल मैचों के टेलिकास्ट राईट की ई-नीलामी के लिए अर्जी

नई दिल्ली। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आईपीएल मैचों के टेलिकास्ट राईट की ई-नीलामी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। आज जब उन्होंने इस मामले को चीफ जस्टिस जेएस खेहर की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन किया तो चीफ जस्टिस ने मामले की जल्द सुनवाई की अर्जी पर तिथि नियत करने का भरोसा दिया।

बता दें कि स्वामी ने अपनी याचिका में कहा है कि आईपीएल मैचों के अगले पांच सालों के टेलीकास्ट राईट की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाये जाने की जरुरत है। स्वामी ने अपनी याचिका में बीसीसीआई द्वारा टेलीकास्ट राईट दिए जाने के तरीके पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को इस राईट से पच्चीस से तीस हजार करोड़ रुपये की आमदनी होती है। बीसीसीआई आईपीएल के टेलीकास्ट राईट की नीलामी 17 जुलाई को करेगा।

वहीं अपनी याचिका में स्वामी ने कहा है कि अगर टेलीकास्ट राईट की नीलामी पारदर्शी तरीके से हो तो ज्यादा रकम जुटाई जा सकती है। उन्होंने कहा है कि नीलामी की वर्तमान प्रक्रिया को खत्म किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा की बीसीसीआई ने पहले कई गड़बड़ियां की हैं जिसकी वजह से सुप्रीम कोर्ट ने मुद्गल कमेटी और जस्टिस लोढ़ा कमेटी का गठन किया था। बीसीसीआई की गड़बड़ियों की वजह से ही सुप्रीम कोर्ट ने पिछले तीस जनवरी को प्रशासक नियुक्त किया था।