फिल्म इंस्टिट्यूट के नए चेयरमैन बने अनुपम खेर, ऐसे दी पहली प्रतिक्रिया

मुंबई। केंद्र सरकार की ओर से बीते गुरूवार को फिल्म इंस्टिट्यूट के चेयरमैन पद से गजेंद्र सिंह को हटाकर अनुपम खेर को इस पद पर नियुक्त करने के फैसले पर अनुपम खेर की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। अनुपम खेर ने इस फैसले पर हैरानी व्यक्त की है और विनम्रता पूर्वक इस नियुक्ति को स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है।

anupam kher
anupam kher

बता दें कि अनुपम खेर ने इस नियुक्ति को नई चुनौती मानते हुए कहा कि वे वहां पढ़ाई कर रहे छात्रों और कैंपस के बीच एक दोस्ताना माहौल बनाने की कोशिश करेंगे, जहां बातचीत से हर समस्या का हल निकाला जाएगा। अनुपम खेर का कहना है कि वे सबकी मदद से इस संस्थान को उस ऊंचाई पर ले जाने की कोशिश करेंगे, जहां ये हुआ करता था। अनुपम खेर ने कहा कि पिछले 33 साल से बतौर कलाकार वे दे‍श-विदेश के विभिन्न विश्व विद्यालयों, कालेजों में बच्चों को पढ़ाने जाते रहे हैं। उनको उम्मीद है कि ये अनुभव पुणे इंस्टिट्यूट में उनके काम आएगा।

वहीं अनुपम खेर ने कहा कि वे इस नियुक्ति पर गर्व महसूस कर रहे हैं, क्योंकि वे पुणे में पढ़ाई कर चुके हैं। अनुपम खेर ने कहा कि उनके लिए इससे बड़ी सौभाग्य की बात क्या होगी कि उन्होंने पुणे और दिल्ली के एनएसडी (नेशनल स्कूल आफ ड्रामा) में पढ़ाई की। पहले वे एनएसडी के चेयरमैन पद पर रहे और अब पुणे में उनको इस पद पर नियुक्त किया गया है। सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी सहित बालीवुड के दिग्गजों ने इस पद पर अनुपम खेर की नियुक्ति का स्वागत करते हुए उनको बधाई दी है।