सरकार का समर्थन पाने वाले असामाजिक तत्व राज्य में अशांति पैदा कर रहे: नकवी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को राज्य में कानून व्यवस्था पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली राज्य सरकार का समर्थन पाने वाले असामाजिक तत्व राज्य में अशांति पैदा कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस समस्या का तुरंत समाधान निकालने की मांग करते हुए कहा कि इससे राज्य में लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित किया जाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में समाज विरोधी तत्व राज्य सरकार के समर्थन से राज्य में एक समानांतर सरकार चला रहे हैं| जिस तरह यह लोग भय का माहौल तैयार कर रहे हैं, वह एक गंभीर मुद्दा है। पश्चिम बंगाल के लोगों की सुरक्षा और सुधार के लिए इस समस्या का हल निकाला जाना चाहिए।

भाजपा नेता सुरेश वर्मा ने भी कहा कि तृणमूल कांग्रेस के समर्थन से असामाजिक तत्वों ने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यालय पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चेतावनी देना चाहते हैं कि वह अपनी राजनीतिक इच्छाओं की पूर्ति के लिए हिंसा का इस्तेमाल न करें। इस तरह की हिंसा पश्चिम बंगाल में भाजपा को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट के बाद पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बटुरिया और बसीरहाट इलाकों में हिंसा हो गई थी। जिसमें हिंसक भीड़ ने पुलिस वाहनों और दुकानों में तोड़फोड़ की और भारत-बांग्लादेश सीमा के बीच सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। जिले में दो लोगों के बीच हुई हिंसा के पहले दिन एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गृह मंत्रालय में पश्चिम बंगाल सरकार से इस हिंसा को लेकर एक रिपोर्ट भी मांगी है।