पाक के खिलाफ अफगानिस्तान में गुस्सा, राष्ट्रपति से की युद्ध घोषण की मांग

काबुल। आतंकवाद के मुद्दे पर पूरी दुनिया से अलग थलग पड़ने के बाद अब आतंक के विषय को लेकर अफगानिस्तान ने भी विरोध जताना शुरु कर दिया है। हाल के दिनों में पाकिस्तान की ओर से लगातार अफगानिस्तान की ओर की जा रही फायरिंग के विरोध में अफगान लोगों का गुस्सा सामने आया है ।अफगानिस्तान के अगल अलग क्षेत्रों से लोगों ने अपना प्रदर्शन जताया है, इसके साथ ही लोगों ने राष्ट्रपति अशरफ गनी से मांग की है कि इस घटना के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं और पाकिस्तान के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया जाए।

सूत्रों से प्राप्त हो रही जानकारियों के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से लगातार अफगानिस्तान में गोलीबारी की जाती रही है, इससे गुस्से में आए लोगों ने सड़कों पर उतर कर उग्र प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति से पाकिस्तान के विरुद्ध युद्ध छेड़ने की मांग की है। लोगों का कहना है कि पाकिस्तान आतंकवाद क समर्थन करता है जिस कारण उसे आतंकी देया घोषित कर देना चाहिए।

इस बावत अफगान सिविल सोसाइटी के मेंबर्स का कहना है कि हम यह नहीं चाहत हैं कि अफगानिस्तान पाक से और आतंकवाद के शिकंजे में पड़कर बर्बाद हो जाए। उनका कहना है कि पाकिस्तान की तरफ से बलूचिस्तान और दूसरे इलाकों में रह रहे अफगान के लोगों पर झूठ में आतंकी होने का आरोप लगा रहे हैं, इसके साथ ही उन्हे टार्चर भी किया जा रहा है।