अमेरिका में एक और भारतीय की गोली मारकर हत्या, सुषमा ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली। अमेरिका में पिछले काफी समय से भारतीय लोगों पर हो रहे हमलों की खबर सामने आ रही है, अमेरिका में भारतीय मूल के एक शख्‍स की हत्‍या पर विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने सोशल नेटवर्किंग साइट पर ट्वीट कर कहा कि कनसास में गोलीबारी की घटना से मैं सदमे में हूं जिसमें श्रीनिवास कुचीभोटला की मौत हुई है।

 

 

 

शोक में डूबे परिवार को मेरी संवेदनाएं। इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा कि मैंने अमेरिका में भारत के एम्‍बेसेडर नवतेज सरना से बात की और भारतीय दूतावास के 2 अधिकारियों को पूरे मामले को देखने के लिए कहा है। आपको बता दें अमेरिका में भारतीयों की हत्या कका यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गोलीबारी में अपनी जान गंवाने वाले युवक का नाम विक्रम जरयाल है।

सुषमा ने कहा कि ‘‘हम इस घटना की जांच कर रही एजेंसियों के साथ समन्वय कर रहे हैं। उन्हें घटना का सीसीटीवी फुटेज मिला है और अपराधियों को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सैन फ्रांसिस्को में हमारा दूतावास परिवार की मदद कर रहा है और पुलिस अधिकारियों से मामले की जानकारी ले रहा है।’’

गौर करने वाली बात है कि कि इस तरह के हमले अमेरिकी नागरिकों द्वारा किये जा रहे हैं और हमलों के दौरान भारत वापस लौट जाने की धमकियां भी दी जा रही हैं। इसके पहले एक इंजीनियर पर भी इसी तरह का हमला हुआ था, दरअसल एक क्लब में छोटी सी झड़प के दौरान अमेरिकी नागरिक ने गोली चला दी जिसमें इंजीनियर की मौत हो गई थी।