रिलायंस का एक और धमाका, शुरू कर रहा है ब्रॉडबैंड सेगमेंट सर्विस

नई दिल्ली। रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए एक और धमाका करने के लिए तैयार है। जिओ फिर से तहलका मचाने वाला है। जी हां रिलायंस जियो अक्टूबर महीने में अपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विसेज- जियो फाइबर का कमर्शियल लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि 100 GB डेटा के साथ जियो का बेस प्राइस 500 रुपए होगा। रिलाइंस की एंट्री से पहले ही एयरटेल ने कमर कस ली है ताकि जिओ के ऑफर की वजह से उसे को नुकसान न उठाना पड़े। इसीलिए Airtel ने नए ब्रॉडबैंड प्लान पर 1000 GB तक का बोनस डाटा देने की घोषणा की है। एयरटेल नया ब्रॉडबैंड प्लान 899 रुपए से शुरू होता है।

बता दें कि अन्य टेलीकॉम कंपनियों फिलहाल जो ऑफर दे रही है। उसके मुकाबले जिया का ये प्लान आधी कीमत पर आ रहा है। और इसमें डेटा दोगुना है। मुफ्त में इस सर्विस के लिए ट्रायल कुछ शहरों में चल रहा है और इसे जून के बाद से बढ़ा दिया जाएगा। इसके साथ ही सितंबर या अक्टूबर में इसका कॉमर्शियल लॉन्च किया जा सकता है।सरकारी कंपनी बीएसएनएल करीब 1 करोड़ यूजर्स के साथ होम ब्रॉडबैंड सेगमेंट में पहले नंबर पर है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जियो का बेस प्लान के तहत 100 GB डेटा 500 रुपए दिया जा सकता है। कंपनी का लक्ष्य इस साल के अंत 100 शहरों को कवर करना है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस प्राइसिंग के साथ ब्रॉडबैंड मार्केट में वैसी ही हलचल पैदा हो सकती है, जैसी जियो के मोबाइल सेगमेंट में दाखिल होने पर दिखाई दी थी। जियो की एफटीटीएच ऑफरिंग से कॉम्पिटीटर्स के मुकाबले ज्यादा ऊंची कैपेसिटी मिलेगी। इस तरह से सप्लाई के मोर्चे पर ज्यादा कैपेसिटी और इनोवेटिव प्राइसिंग के साथ यह फिक्स्ड ब्रॉडबैंड बिजनेस में ठीक उसी तरह से हलचल पैदा कर सकती है जैसा उसने मोबाइल बिजनेस के जरिए किया था।