कोच अनिल कुंबले को लिए बिना ही टीम हुई रवाना वेस्टइंडीज दौरे पर

नई दिल्ली। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर केच अनिल कुंबले को लिए बिना ही रवाना हो घई हैं चैपियंस ट्राफी खत्म होने के साथ ही रविवार को अनिल कुबंले का एक साल का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया हैं हांलाकि उन्हें कोच के तौर पर इंडीज दौरे के लिए बरकरार रखा गया था लेकिन लंदन से इंडीज रवाना होने से छीक पहले अनिल ने बताया कि उन्हें 22 23 जून को लंदन में आईसीसी मीचिंग में शामिल होना हैं।

गौरतलब हैं कि भारतीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले के भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर जाने पर संदेह के बादल छा गये हैं। एक टीवी चैनल के अनुसार भारत के महान स्पिनर अनिल कुम्बले ने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है। इसके लिए कुंबले ने आखिरी मौके पर क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी के साथ मीटिंग करने का हवाला दिया है।

बता दें कि टीम इंडिया इंग्लैंड से सीधे वेस्टइंडीज के लिए रवाना हो जाएगी। मैच 23, 25, 30 जून, 2 और 6 जुलाई को खेले जाएंगे। टीम के साथ कुंबले की भी टिकट बुक थी, लेकिन अचानक उनके द्वारा दौरे पर जाने से मना करना कई सवाल खड़े करता है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि कप्तान कोहली और कुंबले के बीच चल रहा विवाद अभी खत्म नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि जिस वक्त से भारतीय टीम आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची थी, उसी समय से कुंबले और कोहली के बीच विवाद सुर्खियों में छाया हुआ था। यही नहीं, इसके अलावा जिस समय कुछ साजो-सामान के साथ कोच प्रैक्टिस नेट में पहुंचे, भारतीय कप्तान नेट छोड़कर चले गए थे।