कुंबले को धौनी के साथ काम करने का इंतजार

लाउडरहिल (फ्लोरिडा)। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुम्बले का कहना है कि उन्हें सीमित ओवरों की टीमों के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ काम करने का इंतजार है। भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को वेस्टइंडीज के साथ दो मैचों की टी-20 अंतर्राशष्ट्रीय श्रृंखला का पहला मुकाबला खेलेगी। वेस्टइंडीज को चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 से मात देने के बाद अब दोनों देश क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप को खेलेंगे।

Anil Kumble

अमेरिका में टी-20 श्रृंखला की शुरुआत से पहले कुंबले ने यहां संवाददाताओं को बताया, “ऐसा पहली बार होगा कि मैं धौनी के साथ काम करूंगा। निश्चित तौर पर हमने काफी समय तक एक-दूसरे के साथ खेला है और हम कल भी बात करते थे, आज भी। मैं सच में उनके तथा जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं।”

कुंबले ने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में धौनी के साथ काम कर चुके हैं और इसलिए एक बार फिर उनके साथ जुड़ना काफी अच्छा होगा। टेस्ट मैचों से टी-20 मैचों में प्रवेश करने के बारे में दिग्गज स्पिन गेंदबाज ने कहा, “वेस्टइंडीज हमेशा से ही एक मजबूत टीम रही है और वह विश्व टी-20 चैम्पियंस भी हैं। जहां, तक टेस्ट मैचों से टी-20 में प्रवेश की बात है तो वेस्टइंडीज टीम के कुछ खिलाड़ियों को ऐसा नहीं करना पड़ा होगा क्योंकि वह सीधा सीपीएल से इस खेल में कदम रखेंगे।”

कुंबले ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ी काफी अच्छे बल्लेबाज हैं और गुणवत्ता के मामले में भारतीय टीम को कड़ी चुनौती मिलने वाली है। हालांकि, टीम ने पिछले छह माह में काफी अच्छा प्रदर्शन दिया है और टी20 का इंतजार हो रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ने यहां सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में उपलब्ध सुविधाओं की काफी प्रशंसा की। इसी स्टेडियम में दोनों टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले जाएंगे। कुंबले ने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि अमेरिका में भारतीय टीम की यह एक नई शुरुआत होगी।