अमेरिका जाने के लालच में लड़कों ने उठाया यह कदम…

नई दिल्ली। आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ जवानों ने दो किशोरों को पकड़ा है जिनको उनके परिवार से मिलवाया है। जानकारी के अनुसार दोनों किशोर मणिपुर के रहने वाले हैं और दिल्ली में पढ़ाई कर रहे हैं।

सीआईएसएफ जवानों ने बुधवार रात करीब साढ़े आठ बजे इन दोनों किशोरों को आईजीआई एयरपोर्ट के ट्रमिनल-2 पर पीठ पर बैग लटकाए देखा था। दोनों पर काफी देर तक निगाह रखी। जब उनके साथ कोई नहीं दिखाई दिया तो दोनों को पकड़ लिया गया। दोनों से पूछताछ की गई तो वे रोने लगे। उन्हें काफी मुश्किल में विश्वास में लिया गया। उनके बैग की तलाशी लेने पर 1.94 लाख रुपए, किताबें और कुछ कपड़े बरामद हुए।

दोनों से पूछताछ करने पर पता चला कि दोनों अपने परिवार को बिना बताए यहां तक पहुंच गए और अमेरिका जाना चाहते हैं। उनके परिवार के बारे में जब उनसे पूछा तो पता चला कि उनको बिना बताए गुस्से में दोनों आए हैं। जांच-पड़ताल में उनके पास ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला जिससे वो अमेरिका जा सकें। पुलिस उनके परिवार का फोन नंबर आदि लेकर पता कर रही है।

इस बीच अधिकारियों के पास एक फोन आया। महिला कॉलर ने खुद को मणिपुर पुलिस ट्रेनिंग सेंटर की एडिशनल एसपी बताया। उन्होंने बताया कि दोनों में से एक लड़का उनके रिश्तेदार का है। जो अपने दोस्त के साथ घर पर बिना बताए चला गया है। पुलिस ने रोहित नामक शख्स को दोनों किशोरों को सौंप दिया है। रोहित उन दोनों का जानकार है।