जनसभा में फूटा विधायक के खिलाफ लोगों का गुस्सा

रुड़की। रुड़की की पिरान कलियर विधानसभा से मौजूदा विधायक फुरकान अहमद के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों का आक्रोश आज एक जनसभा के रूप में सामने आया। जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव के नामांकन की तारीख नज़दीक आती जा रही है लोगों का उत्साह और गुस्सा बढ़ता हुआ दिख रहा है लोगों ने अपना एमएलए चुनने के लिए गंभीरता से गोलबंदी शुरू कर दी है।

शनिवार को मुस्लिम समुदाय द्वारा एक विशाल सभा का आयोजन कलियर विधानसभा के रामपुर में किया गया जिसमें समुदाय के सैकड़ों लोगों ने शिरकत की और मौजूदा विधायक के खिलाफ क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए आगामी चुनावों में विधायक के खिलाफ वोट करने का प्रण लिया। कार्यक्रम के दौरान ही विधायक फुरकान अहमद के कट्टर राजनितिक प्रतिद्वदी और पूर्व विधायक मौ शहज़ाद को सभा में ही बुलाकर भरी भीड़ ने आगामी चुनाव के लिए अपना समर्थन भी दिया।

पूर्व विधायक मौ शहज़ाद इस मौके पर न केवल विधायक फुरकान पर जमकर बरसे बल्कि मुख्यमंन्त्री हरीश रावत को भी आगामी चुनाव में सबक सिखाने की बात कही आगे बोलते हुए मौ शहज़ाद ने कहा कि वैसे तो वो निर्दलीय चुनाव में जा रहे है लेकिन अगर समाज के किसी भी व्यक्ति को कोई पार्टी टिकट देगी तो वो चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि समाज के उसी व्यक्ति का समर्थन करेंगे। यानी साफ़ है कि पहले मौ शहज़ाद बसपा से टिकट मिलने की आस लगाए बैठे थे लेकिन उनका ताज़ा बयान ये समझने के लिए काफी है कि अब बसपा से टिकट मिलने की उनकी उम्मीद पूरे तौर पर धराशाही हो चुकी है इसलिये वो निर्दलीय ही पिरान कलियर सीट से चुनावी दंगल में उतरने जा रहे है।

अब ये देखना बड़ा दिलचस्प होगा की जिला हरिद्वार की राजनीति में कद्दावर नेता के तौर पर जाने जाने वाले मौ शहज़ाद अपना कद बचा पांयगे या निर्दलीय के तौर पर जीतकर नया इतिहास रचने में कामयाब होंगे।

शकील अनवर, संवाददाता