अमृतसर के श्रद्धालुओं की बस कांगड़ा की खाई में गिरी

बृहस्पतिवार को सुबह लगभाग 11 बजे के करीब हिमाचल से ज्वालाजी को जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक निजी बस कांगड़ा के पास गहरी खाई में गिर गई इस भयावक दुर्घटना में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और लगभग 30 से ज्याद लोग घायल हो गए है जिन्हें पास ही के देहरा अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।

पूरा मामला बृहस्पतिवार सुबह का है जहां एक निजी बस अमृतसर से चिंतापूर्णी के लिए रवाना हुई थी जिस बस में ज्वालाजी के दर्शन करने जाने वाले 50 श्रद्धालु मौजूद थे,बस कांगड़ा के पास बस का संतुलन अचानक बिगड़ जाने की वजह से बस गहरी खाई में गिर गई और इस घटना में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 30 से ज्याद लोग घायल हो गए हैं।

सूचना मिलने के बाद हादसे के बस के नीचे दबे हुए लोगों को निकालने का काम शुरु किया गया और जिसमें बहुत से लोग गंभीर रुप से घायल थे जिन्हें पास ही के देहरा अस्पताल में भर्ती करा दिया है।डॉक्टरों का कहना है की कई लोगों की हालत बहुत गंभीर है जिनका बचना बहुत ही मुश्किल है। इसके बाद मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।
ये हादसा कैसे घटा इसका अभी तक कोई पता नहीं चल है। सीएम वीरभद्र सिंह को जब इस घटना की खबर मिली तो उन्होंने घायलों की मदद के लिए तुरन्त आदेश दे दिए है,और बचाव कार्य मे तेजी लाने को कहा