अमज्योत सिंह 2017 एनबीए डी लीग ड्राफ्ट में शामिल

नई दिल्ली। भारतीय बॉस्केटबॉल खिलाड़ी अमज्योत सिंह को 2017 एनबीए डी लीग ड्राफ्ट में शामिल किया गया है। अमज्योत के अलावा भारतीय मूल के गोकुल नातेसन भी ड्राफ्ट में शामिल हैं। बता दें कि 2017 एनबीए जी लीग ड्राफ्ट में कुल 146 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 2017 एनबीए जी लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आज न्यूयॉर्क मुख्यालय से टेलिकॉन्फरेंस के माध्यम से की जायेगी।

amjyot singh
amjyot singh

बता दें कि नीलामी में चार-दौर के मसौदे के दौरान ट्रेडों को अनुमति नहीं दी जाएगी और केवल एनबीए जी लीग स्टैंडर्ड प्लेयर अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए खिलाड़ियों का ही चयन किया जायेगा। मसौदे के दौरान टीमों को कम से कम तीन खिलाड़ियों का चयन करना आवश्यक है। एक बार एक टीम चुनने के बाद परिवर्तन का कोई मौका नहीं दिया जायेगा।

वहीं कि 2017 एनबीए जी लीग एनबीए की आधिकारिक लीग है। एनबीए जी लीग ने लीग के अनुसंधान और विकास प्रयोगशाला के रूप में कार्य करते हुए एनबीए के लिए खिलाड़ियों, कोच, अधिकारियों और प्रशिक्षकों को तैयार किया है। एनबीए जी लीग के 2017-18 सत्र में 26 टीमें हिस्सा ले रही हैं। सभी एनबीए खिलाड़ियों में से 44 प्रतिशत खिलाड़ियों का यह अब तक का सबसे बड़ा एनबीए जी लीग अनुभव होगा।