अमिताभ और जया की शादी को पूरे हुए 44 साल, देखें खास पल

मुंबई। बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को पूरे 44 साल हो गए हैं। 3 जून 1973 को अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड फिल्म ‘बंसी बिरजू’ और ‘एक नजर’ में साथ काम करने वाली को-स्टार जया बच्चन से शादी की थी। अमिताभ ने ट्वीट के जरिए जया बच्चन को शादी का सालगिरह की बधाई देते हुए दर्शकों का भी शुक्रिया किया उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया हमें इतना प्यार देने के लिए। अमिताभ ने अपने ब्लॉक में जया के साथ अपनी शादी को याद करते हुए लिखा कि 3 जून 1973 को जब बारिश की कुछ बूंदे गिरनी ही शुरु हुई थीं कि तभी हमारे एक पड़ोसी अपने घर से भागते हुए आए और कहा शादी जल्दी शुरु करो बारिश होने वाली है। यह एक अच्छा शकुन है, और तबसे अब तक हमारी शादी को 44 साल हो गए।

बता दें कि शादी के बाद अमिताभ और जया ने कई फिल्मों में साथ काम किया। उन्होंने बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों ‘जंजीर’, ‘अभिमान’, ‘चुपके-चुपके’, ‘शोले’, ‘सिलसिला’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ में साथ अभिनय किया है। जया और अमिताभ दो बच्चों अभिषेक और श्वेता के माता पिता है। उनकी बेटी श्वेता की शादी दिल्ली के एक प्रसिद्ध कारोबारी निखिल नंदा के साथ हुई है जबकि अभिषेक बच्चन नें बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या रॉय से शादी की है। दोनों की एक बेटी भी है।

वहीं पिछले अभिषेक बच्चन नें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक एक पुरानी तस्वीर शेयर की थी जो 1985 की एक हॉस्पिटल की तस्वीर है जिसमें अमिताभ बच्चन एडमिट थे और अभिषेक अपनी बहन श्वेता और अपने कजिन्स के साथ उनसे मिलने गए हुए थे।

फिलहाल अमिताभ बच्चन मशहूर टीवी रिएलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के 9वें सीजन को होस्ट करने की तैयारियों में व्यस्त हैं। उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि केबीसी टीवी पर फिर से आने के लिए तैयार है और इसने मुझे रजिस्ट्रेशन के प्रश्नों को रिकॉर्ड करने के लिए मजबूर कर दिया है। यह कांटेस्ट इस साल अगस्त सितंबर तक ऑन एयर होगा। अमिताभ फिलहाल बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर के साथ फिल्म 102 नॉट आउट में काम कर रहे हैं। इसके बाद वह आमिर खान, कैटरीना कैफ और दंगल गर्ल सना शेख के साथ फिल्म ठग ऑफ हिंदोस्तान में नजर आएंगे।