संसद पहुंची आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’

नई दिल्ली। ब़ॉलीवुड के अभिनेता आमिर खान की फिल्म अब सिर्फ बड़े या छोटे पर्दे पर ही सीमित नहीं रह गई है बल्कि भारत की संसद में पहुंच गई है। जी हां, आमिर की फिल्म दंगल आज सदन के दोनों सत्र खत्म होने बाद दिखाई जाएगी। बताया जा रहा है कि लोकसभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए यह फैसला लिया गया है।

लोकसभा के एक अधिकारी अनूप मिश्रा ने बुधवार को कहा- स्पीकर ने फैसला किया है कि गुरुवार को पार्लियामेंट सेशन खत्म होने के बाद दोनों सदनों के सांसद बालयोगी ऑडिटोरियम में मशहूर हिंदी फिल्म दंगल देखेंगे। फिल्म शाम 6.30 बजे दिखाई जाएगी। फिल्म दिखाने का मकसद देशभर में वुमन इम्पावरेंट यानी महिला सशक्तिकरण का मैसेज देना है। सांसदों से कहा गया है कि स्पीकर को बहुत खुशी होगी अगर सांसद पत्नियों के साथ आएं।

चाणक्य का हुआ प्रदर्शन

गौरतलब है कि यह कोई पहली फिल्म नहीं है जिसको प्रदर्शित किया जा रहा है। इससे पहले भी लोकसभा सेक्रेटेरिएट के वेलफेयर डिपार्टमेंट ने आय़ोजित किया था, जिसमें फिल्म चाणक्य का प्रदर्शन किया गया था।

बता दें कि दंगल में महिला शक्ति को दिखाया गया है। यह फिल्म हरियाणा के रेसलर महावीर फोगाट की लाइफ पर बनी है, जो अपनी बेटियों को रेसलिंग बनाते हैं। यही बेटियां बाद में देश के लिए मैडल जीत कर लाती हैं। लड़कियों के पिता महावीर का किरदार आमिर खान ने निभाया है। इस फिल्म के लिए आमिर खान को पूरी दुनिया में काफी तारीफ हुई थी।