ईद के मौके पर ईदगाह में सूअर का कटा हुआ स‍िर फेंका : अमेठी

अमेठी। ईद के पाक त्यौहार पर कुछ असामाजिक त्तवों ने दंगा भड़काने के कुछ ऐसी हरकत की जिसे सुनकर और देखकर आप दंग रह जाएंगे। सोमवार 26 जून ईद के त्यौहार को लोग बड़ी धूमधाम से मना रहे थे,एक दूसरे को गले लगा कर सारे गिल-शिकवे दूर कर रहे थे और मिठी सेवईयों के साथ पूरे माहौल को खूबसूरत बनाया गया था।

पूरा मामला अमेठी के बदलगढ़ गांव का है जहां पर ईदगाह की साफई करायी जा रही थी क्योंकि ईद का इतना अच्छे अवसर पर साफ-सफाई होना लाजमी है,लेकिन ईद के दिन जब ईद की नमाज अता करने सभी लोग ईदगाह पहुंचे तो वहां लोगों ने कुछ ऐसा देखा जिससे लोग परेशान हुऐ और गुस्से में भी आ गए। ईदगाह के अंदर जहां ईद की नमाज पढ़ी जाती वहां पर किसी असमाजिक त्तव ने सूअर का कटा हुई सिर लाकर फेंक दिया था,सूअर के सिर के साथ कुछ शराब की बोतले भी थी।

ईद के मौके पर ऐसी हरकत होने पर सभी लोग काफी गुस्से में आ गये,लेकिन यह शर्मनाक हरकत समाज में दंगा भड़काने के लिए की गयी थी और जिन लोगों ने इस हरकत की अंजाम दिया था शायद उन लोगों का मकसद यही रहा होगा। लेकिन लोगों ने समझदारी से काम किया और ना ही कोई उत्पात मचाया और ना ही कोई हंगामा किया। लोगों ने इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी।

खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी आपत्तिजनक चीजों को हटवा दिया और ईदगाह की फिर से साफ सफाई करवा दी। इस खबर के बाद पुलिस वालों ने सभी मीडिया को गांव के बाहर ही रोक कर रखा जिससे माहौल ना बिगड़े। बाद में फिर लोगों ने ईद की नमाज अता की।