मीडिया पर गुस्सा, चीन की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा रहे हैं ट्रंप!

वॉशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के राष्ट्रपति का कार्यभार संभाले 100 दिन पूरे हो चुके हैं लेकिन स्थानीय मीडिया से ट्रंप की नाराजगी है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। एक के बाद ट्रंप स्थानीय मीडिया पर तल्ख टिप्पणियां करके अपने गुस्सा जाहिर करने में लगे हुए हैं।

मीडिया पर गुस्सा

ट्रंप के कार्यकाल को 100 दिन पूरा होने के बाद व्हाइट हाउस में होने वाले मीडिया के साथ डिनर पर ट्रंप ने मीडिया को फेक न्य़ूज कहकर संबोधित किया। सिर्फ इतना ही नहीं अपनी विपक्षी राजनीतिक पार्टी डेमोक्रेटिक पार्टी को भी निशाने पर लिया। मीडिया पर गुस्सा दिखाते हुए ट्रंप डिनर छोड़कर पेनसिल्वेनिया में कार्यकर्ताओं के बीच चले गए।

चीन पर रुख नर्म

स्थानीय मीडिया पर ट्रंप ने बेशक गुस्सा जाहिर किया लेकिन चीन पर नर्म रूख अख्तियार करते हुए कहा कि उत्तर कोरिया मसले में चीन अमेरिका की मदद कर रहा है। चीन की मदद अमेरिका के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाली है।

पेनसिल्वेनिया में ट्रंप ने मीडिया पर तंज कसते हुए अपने कार्यकाल के 100 दिनों को मीडिया की 100 दिन की असफलता से तुलना की। उन्होंने कहा, व्हाइट हाऊस में पत्रकारों की डिनर पार्टी से 200 किलोमीटर दूर आकर वो रोमांचित हैं। इस दौरान ट्रंप ने व्हाइट हाउस में जुटे पत्रकारों का मजाक भी उड़ाया। बात दें कि साल 1981 के बाद डोनाल्ड वो पहले राष्ट्रपति हैं, जिसने मीडिया के साथ डिनर ना किया हो।