किताब का दावा, मिशेल नहीं कोई और थी बराक ओबामा की पहली पसंद

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की जिंदगी एक ऐसा सामने आया है जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान हो गया है। दरअसल ये वो राज है जिसे सुनने के बाद मिशेल ओबामा को ज्यादा शॉक है क्योंकि दोनों की जोड़ी को देखने के बाद ऐसा लगता है कि मानो भगवान ने उन्हें एक-दूसरे के लिए ही बनाया हो।

लेकिन आपको ये बात जानकार हैरानी होगी कि ओबामा की पहली पसंद कोई मिशेल नहीं बल्कि कोई और है। अमेरिका एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक मिशेल से पहले बराक ओबामा के कई लड़कियों के साथ संबंध रह चुके हैं। यही नहीं, रिपोर्ट में कहा गया है कि कॉलेज के दिनों में उनके पुरुष के साथ भी संबंध रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक इस बात का खुलासा पुलित्जर पुरस्कार विजेता डेविड जे. गैरो की लिखी बायोग्राफी में हुआ है। 1078 पन्नों वाली ‘राइजिंग स्टार: द मेकिंग ऑफ बराक ओबामा’ बायोग्राफी को 9 मई को रिलीज किया जाएगा। बायोग्राफी में बराक ओबामा के जन्म से लेकर शादी से पहले तक की जारी जानकारी दी गई है।

बायोग्राफी में जेनेविव कुक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ओबामा के साथ पहली ही डेट पर दोनों के बीच शारीरिक संबंध बन गया. इस बात का जिक्र जेनेविव ने अपनी डायरी में भी की थी। जेनेविक ने यह भी खुलासा कि 22-23 साल की उम्र में ओबामा कोकेन भी लेते थे। इसके अलावा बायोग्राफी में कई और ऐसे ही राज का खुलासा हुआ है।

किताब में दावा किया है कि बराक ओबामा, मिशेल के साथ रिलेशनशिप में आने के बाद एक साल तक अपनी पूर्व प्रेमिका से मिलने के लिए जाया करते थे, जिसके बारे में मिशेल को कुछ नहीं पता था। बायोग्राफी में ओबामा के गे होने की बात भी कही गई है। ये किताब ओबामा के जीवन के कितने और रहस्यों पर से पर्दा उठाती है इसके बारे में तो वक्त ही बताएगा।