जो देगा अमेरिका का साथ उसे भी कर देंगे तबाह: उत्तर कोरिया

प्योंगयांग। लगता है उत्तर कोरिया का तानाशाह किम-जोंग-उन  अपनी मिसाइल प्रणाली के कारण पागल हो गया है। अपनी मिसाइल प्रणाली से वो न केवल अमेरिका को आंख दिखा रहा है, बल्कि अब उसने अमेरिकी के सहयोगी देशों को भी धमकी देनी शुरू कर दी है। सनकी तानाशाह ने धमकी भरे लहजे में चेतावनी देते हुए कहा है कि जो देश अमेरिका का साथ देगा उस पर भी हम अपनी मिसाइल से हमला कर देंगे। बता दें कि अमेरिका को इस मामले  में सहयोग करने के कारण ऑस्ट्रेलिया भी उत्तर कोरिया की मिसाइल के रडार पर आ गया है। हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री को ये कहना पड़ रहा है कि हम उत्तर कोरिया की मिसाइल के पहले टारगेट नहीं है। 

संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया के डिप्टी यूएन एम्बेसडर किम इन रयोंग के दस्तावेज में इस बात का खुलासा हुआ है। ये दस्तावेज यूएन जनरल असेंबली की एक कमेटी की ओर से परमाणु हथियारों को लेकर किए गए डिस्कशन में शामिल किया गया था। इसमें कहा गया है कि जब तक अमेरिकी मिलिट्री एक्शन में कोई देश शामिल नहीं होता है, तब तक उसके ऊपर परमाणु हमला नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच विवाद चरम पर है।  एक ओर अमेरिका तानाशाह किम जोंग उन पर लगाम लगाने की कोशिश कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर कोरिया पाबंदी लगाने को तैयार नहीं और हमले की धमकी दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 18 अक्टूबर को तानाशाह परमाणु लैस मिसाइल टेस्ट करने वाला है, फिर जंग हो सकती है. जापान, साउथ कोरिया पहले ही आशंका जता चुके हैं।