न्यूयॉर्क: सुषमा स्वराज ने की एससीओ की बैठक में चिनी विदेश मंत्री से मुलाकात

न्‍यूयॉर्क। विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने आज शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक से इतर यहां अपने चीनी समकक्ष वांग यी से मुलाकात की। इससे पहले सुषमा ने बीते बुधवार को अफगानिस्‍तान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की थी। एससीओ में विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान सुषमा ने कहा कि किसी भी तरह की आतंकी गतिविधि को बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता। भारत मजबूती से सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में आतंकवाद की निंदा करता है। किसी भी तरह की आतंकी गतिविधि को उचित नहीं ठहराया जा सकता।

sushma swaraj meet wang yi
sushma swaraj meet wang yi

बता दें कि सुषमा ने यह भी कहा कि एससीओ देशों के साथ संपर्क भारत की प्राथमिकता है और भारत चाहता है कि यह संपर्क लोगों के बीच सहयोग व विश्‍वास बहाली के लिए मार्ग प्रशस्‍त्र करे। सुषमा ने मॉल्‍दोवा के उप प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री आंद्रेई गालबर और अपने ब्राजिल, सऊदी अरब समकक्षों अलॉयिसयो नूनिज फरेरा व आदिल अल जुबैर से भी मुलाकात की।

वहीं विदेश मंत्री अपने सात दिवसीय दौरे पर रविवार को न्‍यूयॉर्क पहुंची थीं। वह यहां मुख्‍य रूप से संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में हिस्‍सा लेने आई हैं। इसके अलावा वह एक के बाद एक कई बैठकों में भी शामिल हो रही हैं।