उत्तर कोरिया से बेहद मजबूती से निपटने को तैयार है अमेरिकाः डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालते हुए ही डोनाल्ड ट्रंप ने अपने वादों को निभाना शुरु कर दिया है, इसी क्रम में ट्रंप ने अपने एक बयान में कहा है कि किसी भी स्थिति में उत्तर कोरिया से बेहद मजबूती से निपटा जाएगी। ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया लगातार मिसाइलों का परीक्षण करता रहा है जोकि पूरे दुनिया के लिए समस्या का विषय बना हुआ है।

ट्रंप ने अमेरिका की यात्रा पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री के साथ साझा प्रेस कांफ्रेस में रविवार को उत्तर कोरिया द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण के संदर्भ में यह बात कही। लेकिन, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि वह उत्तर कोरिया को लेकर क्या कदम उठाने जा रहे हैं। ट्रंप ने अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के समक्ष उपस्थित चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर कहा, पूरे मध्य पूर्व में समस्याएं हैं।

अमेरिकी रक्षा विभाग के प्रवक्ता जेफ डेविस ने कहा, उत्तरी अमेरिका की हवाईक्षेत्र सुरक्षा कमान ने यह स्पष्ट किया है कि मिसाइल लांच से उत्तरी अमेरिका को खतरा नहीं है। हम अपने सहयोगियों जापान और दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं कि यह उनके लिए भी खतरा न हो।