अमेरिका हाफिज की पार्टी को आतंकी सूची में डाल सकता है

वाशिंगटन। अमेरिका पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर राहत देने के मूड में नहीं लग रहा है। आतंकी सरगना हाफिज़ सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग समेत कई अन्य पाकिस्तानी संगठनों को अमेरिका आतंकी सूची में डालने की योजना बना रहा है और यह कार्रवाई वह जल्द कर सकता है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। भारत की अपील पर गौर करते हुए अमेरिका कई पाकिस्तानी संगठनों को आतंकी संगठन मान रहा है। विदित हो कि हाल ही में नई दिल्ली में इुई भारत और अमेरिका के बीच एक बैठक में इस बात की अपील की गई थी।

hafiz said
hafiz said

बता दें कि अमेरिका के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका का अच्छा साथी है, लेकिन अमेरिका की हमेशा कोशिश है कि वह आतंकवाद को खत्म करे। हालांकि, अधिकारी ने साफ तौर पर किसी पाकिस्तानी संगठन का नाम नहीं लिया। लेकिन पिछले कुछ दिनों में हाफिज़ सईद की राजनीतिक गतिविधियों पर अमेरिका की सख्ती कुछ ऐसे ही संकेत दे रही है।

वहीं हाल ही में जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के 2018 आम चुनाव में हिस्सा लेने की संभावनाओं के मद्देनजर अमेरिका ने चिंता जताई थी। हालांकि मिल्ली मुस्लिम लीग अभी तक निर्वाचन आयोग के तहत पंजीकृत नहीं हुआ है जिसके बैनर तले हाफिज चुनाव लड़ना चाहता है।