अम्बेडकरनगर पुलिस का गुड वर्क

अम्बेडकरनगर। जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र से 24 जनवरीव को दिन में करीब 12 बजे तलवापार में स्तिथ स्कूल अलजामियतुल हक्कानिया के गेट के सामने से केजी कक्षा में पढ़ने वाले मासूम छात्र जिसकी उम्र लगभग 5 वर्ष की है इसका रूपये की लालच में एक युवक द्वारा अपहरण कर लिया गया। इस घटना के सम्बन्ध में अलीगंज थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस तत्परता दिखाते हुए घटना के बारे में छान बीन करने लगी। जल्द ही पुलिस के हाथ सफलता लग गयी और मामले का खुलासा कर दिया और आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मामला अलीगंज थाना का है, जहां एक निजी विद्यालय में पढ़ने वाले पाँच वर्षीय मासूम छात्र की जिंदगी ही दाँव पर लग गयी। घर से विद्यालय गया मासूम और जब विद्यालय बंद हुआ तो घर नही पहुचा और परिजनों में हाहाकार मच गया। अपहरण का मुकदमा दर्ज कर पुलिस छान बीन में जुट गयी । इसी बीच बच्चे की माँ के मोबाईल पर फ़ोन आया की यदि अपने बच्चे की जान की सलामती चाहती हो तो पाँच लाख रुपया लेकर आ जाओ और कोई भी चालाकी मत करना वरना बच्चे की जान से हाथ धो बैठोगी। बेबस लाचार और गरीब माँ को कुछ नही सूझ रहा था।

लेकिन हिम्मत से काम लिया और पुलिस को सब कुछ बता दिया। फिर अलीगंज पुलिस ततपरता दिखाते हुए बेबस माँ की फ़िल्मी अंदाज में मदद की। अलीगंज एसओ ने जैसे तैसे 35 हजार रूपये इकठ्ठे करके महिला को दिया और बताये गए जगह पर अपहरण कर्ता को मिलने को बुलाया और जब महिला अपने बच्चे को लेने पहुची उसी समय पीछे से सादी वर्दी में पुलिस भी पहुंच गयी। फिर अपहरण कर्ता के चंगुल से मासूम को आजाद करा लिया। साथ में एक अदद बांका और उस मोबाईल को भी बरामद कर लिया। जिससे वह धमकी दे रहा था और आरोपी ने अपना जुर्म भी कबूल लिया।

कार्तिकेय द्विवेदी