झुग्गीवासियों के हितार्थ सदैव खड़ा रहूंगा: भराला

मेरठ। उत्तर प्रदेश मेरठ जिले के जागृति विहार में नाले के पास बसी झुग्गी-बस्ती को अतिक्रमण का नाम देकर उजाड़ने का आदेश NGT के मंडलायुक्त ने दिया था। जिसके चलते आयुक्त डॉ. प्रभात कुमार से मिलने सुनील भराला, नि. राष्ट्रीय सह संयोजक भाजपा झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ पहुंचे। कुछ प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं और इससे प्रभावित होने वाले गरीब परिवारों के साथ आयुक्त कार्यालय पहुंचकर उनसे इस विषय पर वार्ता की गई।

sunil bharala

भराला ने आयुक्त महोदय से कहा कि यह परिवार पिछले कई वर्षों से वहीं पर रह रहे हैं। अतः जब तक उन गरीब झुग्गीवासी परिवारों का अपना पक्का घर नहीं हो जाता तब तक उनकी झुग्गियों को उजाड़ा न जाए। जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए आयुक्त का कहना है कि वो भी इन गरीब परिवारों के साथ हैं और जब तक इनका अपना पक्का घर नहीं हो जाता है, इनकी झुग्गियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि यथास्थिति बरकरार रहेगी लेकिन इसके अतिरिक्त अतिक्रमण का कार्य चलता रहेगा। जिसपर भराला ने भी अपनी सहमति दी है।

भराला का कहना है कि ‘मेरे जीवन का प्रत्येक क्षण झुग्गीवासियों के हितार्थ समर्पित है और दूसरों को भी गरीबों के विषय में अपना कुछ अमूल्य देने हेतु प्रेरित करता रहता हूं’ इस दौरान आयुक्त महोदय ने एक परिवार की जिम्मेदारी उठाने की भी बात कही है। इस पर उपस्थित लोगों ने अपनी खुशी जाहिर की और सुनील भराला जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। इस दौरान दिगंबर चौहान पूर्व राष्ट्रीय मंत्री मजदूर महासंघ, राजकुमार कौशिक, सुनील शर्मा, शाह फैसल आदि मौजूद रहे।