महिला फुटबॉल लीग : अलखपुरा और पुणे ने जीता मैच

नई दिल्ली। देश के पहले महिला फुटबॉल लीग में मंगलवार को संजू की हैट्रिक की बदौलत अलखपुरा एफसी ने आईजल एफसी को 6-2 से हरा दिया। वहीं एक अन्य मुकाबले में एफसी पुणे सिटी ने जेपियर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी को 1-0 से हराया।

मंगलवार को अंबेडकर स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में अलखपुरा ने पहले और दूसरे हाफ में तीन-तीन गोल किए। मैच के 16वें मिनट में संजू ने टीम का खाता खोलते हुए पहला गोल किया। इस गोल के 5 मिनट बाद ही 21वें मिनट में कविता देवी ने गोल कर टीम की बढ़त 2-0 दी। 30वें मिनट में दीपिका ने अपनी टीम के लिए तीसरा गोल किया। इसके 6 मिनट बाद ही 36वें मिनट में लल्बिक डिकी ने आईजल एफसी के लिए पहला गोल किया और स्कोर 3-1 हो गया।

दूसरे हाफ के 6 मिनट और मैच के 46 वें मिनट में संजू ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए अलखपुरा की बढ़त 4-1 कर दी। इसके बाद अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए मैच के 64वें मिनट में संजू ने अलखपुरा के लिए पांचवां गोल किया और स्कोर 5-1 हो गया। इसके बाद आईजल एफसी ने मैच में वापसी की उम्मीद छोड़ दी, जिसका फायदा उठाते हुए दीपिका ने 85वें मिनट में मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए अलखपुरा को 6-1 से आगे कर दिया। मैच के आखिरी मिनटों में आईजल एफसी ने गोल कर स्कोर 6-2 कर दिया और इसी स्कोर पर मैच भी समाप्त हो गया। इस तरह यह मैच अलखपुरा ने 6-2 से जीत लिया।

वहीं मंगलवार को खेले गए लीग के एक अन्य मैच में एफसी पुणे सिटी ने जेपियर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी को 1-0 से हराया। पुणे की तरफ से एकमात्र गोल 47वें मिनट में डालिम छिब्बेर ने किया।