चेन्नई टेस्ट : इंग्लैंड की पारी को रूट, अली ने संभाला

चेन्नई। जोए रूट (88) और मोईन अली (नाबाद 63) ने इंग्लैंड को शुरुआती झटकों से उभारते हुए एम ए चिदंबरम स्टेडियम में जारी पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में शुक्रवार को चायकाल तक टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 182 रन तक पहुंचा दिया। अली 63 और जॉनी बेयरस्टो 10 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी के दूसरे सत्र में केवल एक ही विकेट गंवाया है।

cri

इंग्लैंड टीम की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। मुंबई में पर्दापण टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले केटन जेनिंग्स (1) को रवींद्र जडेजा ने सात के कुल योग पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। जेनिंग्स के बाद कप्तान एलिस्टर कुक (10) भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और ईशांत शर्मा की गेंद पर पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट हो पवेलियन लौट गए।

कुक के बाद रूट का साथ देने आए अली ने तीसरे विकेट के लिए 146 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 167 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर जडेजा ने रूट को पटेल के हाथों कैच आउट कर इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिराया। रूट ने अपनी पारी में खेली गई 144 गेंदों पर 10 चौके लगाए। भारत के लिए जडेजा ने दो और ईशांत ने एक विकेट चटकाए। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 3-0 से आगे है।