बिहार में शराब बंदी सफल नहीं: जीतनराम मांझी

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार की आलोचना करते हुए कहा कि बिहार में शराब बंदी अभी सफल नहीं हो पाई है। जीतन राम मांझी शनिवार को धनबाद दौरे पर थे।

jeetan ram manjhi
jeetan ram manjhi

बता दें कि मांझी ने अपने झारखण्ड दौरे के दूसरे दिन शनिवार को धनबाद में मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार में शराबबंदी पूरी तरह अभी तक सफल नहीं हो पायी है । रोज कहीं न कही अवैध शराब की खेप पकड़ी जा रही है । पकड़े जाने के बाद उनको जमानत भी तुरंत ही मिल जा रही है, जिससे इस धंधे में लिप्त लोग बैखोफ होकर शराब का धंधा धड़ल्ले से कर रहे हैं।

वहीं फिल्म पद्मावती पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि रानी पद्मावती हमारी धरोहर हैं और उन्होंने खिलजी से कोई प्रेम नहीं किया था । सेंसर बोर्ड को मामले पर संज्ञान लेना चाहिए । उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करना ठीक नहीं है। जीतन राम मांझी के अनुसार वह अपनी पार्टी ‘हम’ का झारखंड सहित देश के दूसरे राज्यों मे विस्तार करने में लगे हुए हैं। इससे पहले धनबाद पहुंचने पर जीतन राम मांझी का पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।