अक्षय कुमार ने महाराष्ट्र के शहीदों के परिवारों को दी 25 लाख की मदद

मुंबई। दीवाली के मौके पर महाराष्ट्र के में 103 शहीद पुलिसकर्मियों और सैनिकों के परिवारों के लिए अक्षय कुमार की बदौलत ये दीवाली मिठास लेकर आई। शहीदों के परिवारों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले अक्षय कुमार ने महाराष्ट्र के नक्सलवाद प्रभावित इलाकों में अपनी जान न्यौछावर करने वाले सौ से ज्यादा शहीदों के परिवारों में हर एक को 25,000 रु. की आर्थिक सहायता का चेक और साथ में पत्र भेजा।

Akshay Kumar help Martyr family
Akshay Kumar help Martyr family

बता दें कि इस तरह से इन परिवारों को 25 लाख की मदद देने वाले अक्षय कुमार के इस योगदान को लेकर कोल्हापुर रेंज के आईजीपी विश्वास नांगड़े पाटिल के मुताबिक कोल्हापुर के अलावा सांगली, सतारा, पुणे ग्रामीण और सोलापुर ग्रामीण क्षेत्र के शहीद पुलिसकर्मियों और सैनिकों.अर्धसैनिकों की एक सूची बनाई और इस सूची की चर्चा जब अक्षय कुमार से हुई, तो वे खुशी से मदद के लिए राजी हो गए। अक्षय कुमार ने हर परिवार के लिए 25 -25 हजार रुपए का चेक और हस्ताक्षरित पत्र भेजा जिसे शहीदों के उन परिवारों तक पहुंचा दिया गया।

वहीं अपने पत्र में अक्षय कुमार ने देश के लिए शहीदों की शहादत को नमन करते हुए लिखा कि मुझे पता है कि आप दिवाली के दौरान अपने प्रियजन को जरूरी याद करते होंगे। आपके परिवार के ऊपर जो विपदा आई है वह विशाल है और मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आपको साहस के साथ इस विपदा से उबरने की ताकत दे। अक्षय कुमार देश के प्रति फर्ज निभाते हुए ड्यूटी पर शहीद होने वाले सैनिकों और सुरक्षा कर्मियों की अक्सर मदद करते हैं। इसके लिए उन्होंने एक मुहिम भी चलाई, जिसमें नक्सलवाद से प्रभावित इलाकों में ड्यूटी पर शहीद होने वाले सैनिकों के परिवारवालों की मदद के लिए एक एप बनाई, जिसमें आम जनता भी मदद के लिए आगे आई।