अक्षय-सायना को नक्सलियों ने दी धमकी

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पिछले दिनों हुए नक्सली हमले में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ़ के 25 जवानों की मौत हो गई थी। इस हमले के बाद देश में लोगों का गुस्‍सा फूटा, शहीदों के परिवारों की मदद के लिए कई हाथ भी उठे। अभिनेता अक्षय कुमार और बैडमिंटन स्‍टार सायना नेहवाल ने भी शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचाई, लेकिन माओवादियों को यह नागवार गुजरा।

‘द एशियन एज’ के अनुसार एक प्रेस नोट जारी कर अक्षय कुमार और सायना नेहवाल को कड़ी चेतावनी देते हुए लिखा गया है कि पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी यानी पीएलजीए के हमले में मारे गए जवानों के परिवारों को आर्थिक सहायता देना बंद करें। ऐसा पहली बार हुआ है जब नक्‍सालियों ने किसी सेलीब्रिटी को निशाने पर लिया है। पर्चे पर यह भी कहा गया है कि पीएलजीए अक्षय और साइना की सहायता राशि देने के कदम की निंदा करती है।
पिछले दिनों अक्षय कुमार ने 11 मार्च को सुकमा में नक्सलियों के हमले में मारे गए 12 सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को एक करोड़ 8 लाख यानी हर परिवार को 9-9 लाख की मदद का ऐलान किया था वहीं सायना नेहवाल ने शहीदों के परिवारों को 50-50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है।

बता दें कि 24 अप्रैल को छत्तीसगढ के सुकमा जिले में नक्सालियों के हमले में सीआरपीएफ के जवानों ने अपनी जान गवां दी थी। यह हमला तब हुआ था जब जवान सुबह गश्त करने निकले थे। उन पर घात लगाकर करीब 300 नक्सालियों ने हमला किया था। इससे पहले सुकमा के भेजी गांव में 12 मार्च को ही नक्सालियों के एक हमले में करीब 12 जवानों की मौत हो गई थी।