अक्षर पटेल के रन आउट ने पलटा मैच का रूख, ऐसा था प्रिती का रिएक्शन

आईपीएल में खेल रहे किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने आखरी ओवरों में शानदार खेल दिखाते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 49वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से मात देकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में कोलकाता के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा था। पंजाब के गेंदबाजों ने अपनी अनुशासित गेंदबाजी के दम पर कोलकाता के मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया।

वहीं कोलकाता की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 153 रन ही बना सकी। 52 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्कों की मदद से 84 रनों का पारी खेलने वाले क्रिस लिन जब तक मैदान पर थे कोलकाता की जीत तय लग रही थी लेकिन, रन लेने की जल्दबाजी में लिन 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हो गए और पंजाब ने इसके बाद मैच पर अपना कब्जा जमाया।

बता दें कि क्रिस लिन ने दो रन लेने के लिए दौड लगाई, मगर अक्षर पटेल ने शानदार थ्रो के जरिए लिन को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया। पंजाब की सह-मालकिन प्रीति जिंटा थर्ड अंपायर का फैसला आने तक बेहद नर्वस दिख रही थीं, मगर जैसे ही ‘आउट’ स्‍क्रीन पर उभरा, वे खुशी से झूमने लगीं। उनका यह रिएक्‍शन वायरल हो गया है। आईपीएल के पेज से शेयर किए गए इस वीडियो को चार घंटे में 13 हजार लोगों ने पसंद किया है।

यह पंजाब की कोलकाता के खिलाफ 2014 के बाद पहली जीत है। इससे पहले उसे कोलकाता ने लगातार आठ बार हराया था। पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी के बचे दो मैच जीतने होंगे। साथ ही उसे सनराइजर्स हैदराबाद के इकलौते मैच में हार का इंतजार होगा। बहरहाल, इस मैच में कोलकाता की तरफ से सिर्फ लिन के बल्ले से रन निकले बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके।

कोलकाता को आखिरी ओवर में 20 रनों की जरूरत थी, लेकिन कोलिन डी ग्रांडहोमे (नाबाद 11) और क्रिस वोक्स (नाबाद 8) की जोड़ी जरूरी रन नहीं बना सकी और कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा।