यूपी चुनाव के लिए अखिलेश ने तैयार किया वार रूम!

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में चल रहे सियासी संग्राम के बीच हालात इस चरम सीमा तक पहुंच गए हैं जब सत्ता की कुर्सी के साथ-साथ पार्टी के कार्यालय पर कब्जा करने की होड़ मच गई है। इसका एक नज़ारा रविवार को भी देखने को मिला था जब रविवार को मुलायम सिंह सपा मुख्‍यालय पहुंचे और वहां पर ताला लगाकर चाबियां लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

ऐसे में लखनऊ में अखिलेश खेमा चुनावी तैयारियों के लिहाज से अपने लिए नए वॉर रूम (पार्टी हेडक्‍वार्टर) का निर्माण को विकसित करने में जुटा है। बता दें कि सपा के मुख्‍यालय से महज कुछ फीट की दूरी पर एक बेहद आकर्षक दो मंजिला बंगला है। अखिलेश समर्थक अब इसी को अपने पार्टी मुख्‍यालय के रूप में इस्‍तेमाल करने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि अक्‍टूबर में इस बंगले में जनेश्‍वर मिश्र ट्रस्‍ट के ऑफिस का उद्घाटन किया था। अखिलेश इस ट्रस्‍ट के चेयरमैन थे। ”छोटे लोहिया” के नाम से मशहूर जनेश्‍वर मिश्र के नाम से इस ट्रस्‍ट का गठन 2013 में हुआ था उसके लिए 2015 में यह बंगला आवंटित किया गया था।

बता दें कि इससे पहले यह बंगला टाउस प्‍लानिंग डिपार्टमेंट का कार्यालय हुआ करता था। पिछले तीन महीनों में जब से यादव परिवार में घमासान मचा है तब से यह 7 बंदरिया बाग का बंगला एक करोड़ की लागत से रेनोवेट किया गया है और तब से ही अखिलेश यादव के समर्थक इसे अखिलेश के वार रूम के तौर पर तैयार कर रहे हैं।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मुख्‍यमंत्री की सोशल मीडिया टीम के लिए अलग सेक्‍शन यहां मौजूद है। यहां पर वे लोग अपने कामों में व्‍यस्‍त हैं जिन्‍होंने पिता की तुलना में मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति वफादारी दिखाई है। सूत्रों का यह भी कहना है कि जल्द ही अगर सपा में सुलह नहीं होती है तो अखिलेश यादव यहीं से चुनाव की रणनीति तय करेंगे।