28 दिसंबर को निकलेगा अखिलेश का चुनावी रथ

लखनऊ। विधानसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी के लिए अखिलेश यादव खुद चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार है। अखिलेश यादव 28 दिसम्बर से बुंदेलखंड की यात्रा पर निकलेंगे। बताया जा रहा है कि उनका रथ बुंदेलखंड के विभिन्न जिलों में घूमेगा।

akhliesh-yadav

इस दौरान अखिलेश प्रदेश की जनता को सपा द्वारा किए गए विकास कार्यों से रूबरू कराया जाएगा। विधानसभा के चुनाव होने में कुछ ही समय बचा है। जल्द ही निर्वाचन आयोग की तरफ से तारीखों का ऐलान भी किया जा सकता है।

 

 

अखिलेश शुरु से बुंदेलखंड क्षेत्र को लेकर गंभीर रहे हैं। सपा का इस क्षेत्र में अच्छा जनाधार भी माना जाता है। ऐसे में उन्होंने अपनी रथ यात्रा का अगला पड़ाव बुंदेलखंड को बनाया है। पार्टी सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुकाबिक इस दौरान अखिलेश महोबा के पनबाड़ी क्षेत्र में सोलर प्लांट का लोकार्पण भी करेंगे। मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर महोबा समेत पूरे बुंदेलखण्ड में तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

गौरतलब है कि सपा परिवार में चल रहे विवाद के बीच अखिलेश ने रथ यात्रा की शुरुआत तीन नवम्बर को राजधानी लखनऊ से उन्नाव तक की थी। हालांकि उस समय उनका रथ थोड़ी दूर चलने के बाद ही जाम हो गया था। इसके बाद वह चार पहिया वाहन से उन्नाव तक गये थे। इस तरह उनकी पहली रथ यात्रा रोड शो में तब्दील हो गई थी।

इस बार वह फिर सपा परिवार में दोबारा उपजे विवाद के बीच रथ यात्रा प्रारम्भ कर रहे हैं। इस समय पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है। प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव 175 प्रत्याशियों की सूची पहले ही जारी की थी। इस बीच रविवार को अखिलेश ने प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों के लिए अपनी तरफ से नयी सूची पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव के पास भेज दी।अखिलेश की सूची के बाद चाचा और भतीजे एक बार फिर आमने सामने आ गये हैं। शिवपाल ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।