केन्द्र सरकार पर अखिलेश ने साधा निशाना, बजट में होगी समाजवादियों की नकल

सुलतानपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुल्तान पुर जिले से विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया है। सुल्तान पुर से चुनावी बिगुल बजाते हुए अखिलेश यादव ने जमकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार आम बजट में समाजवादियों के काम की नकल करेगी। उन्होंने कहा कि तीन साल हो गए हैं, चौथा बजट आने वाला है, देख लीजियेगा कहीं न कहीं हम समाजवादियों की नकल उस बजट में की जाएगी। उन्होंने कहा कि सुलतानपुर वालें बतायें कि अच्छे दिन कहां हैं? लोकसभा चुनाव में एक नारा दे दिया गया था, जिस पर लोगों ने भरोसा कर लिया।

नोटबंदी की गिनाई बुराइयां

अखिलेश ने नोटबन्दी को लेकर भी एक बार फिर केन्द्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दुनिया में कहीं ऐसा नहीं होता है, कोई एक रात में कहे कि आज से 500 और 1000 के नोट नहीं चलेंगे। उन्होंने कहा कि कई लोग तो रात में जल्द सो गए थे, सुबह उठने पर उन्हें जानकारी हुई कि 500 और 1000 के नोट बन्द हो गए। उन्होंने कहा कि असली काला धन तो उनके पास है, जो बड़े-बड़े शहरों में रहते हैं. लाइन में कोई अमीर नहीं दिखा, सब गरीब और माताएं, बहनें खड़ी मिलीं। हमने लाइन में मरने वाले गरीबों के लिए दो-दो लाख रुपए देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि एक महिला गर्भवती थी और बैंक की लाइन में ही उनके प्रसव हो गया। बैंक वालों ने उस बच्चे का नाम खजांची रख दिया। हमने बुलाकर उस बच्चे को दो लाख रुपए दिए।

भाजपा वाले 26 घण्टे बिजली देंगे?

सपा अध्यक्ष ने कहा कि हमने बिजली व्यवस्था बेहतर की है। आने वाले समय में शहरों और गांवों में भी चौबीस घंटे बिजली देंगे। अब भाजपा के लोग क्या काम करेंगे। एक दिन में 26 घण्टे तो होते नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास विकास का कोई रास्ता होता तो परिवर्तन दिखता। तीन बजट पास कर दिए लेकिन कुछ नहीं हुआ।