रविवार को गिन्नौट बाग में चुनावी जनसभा करेंगे अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रविवार को ललितपुर के गिन्नौट बाग से चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर शनिवार को पुलिस लाइन ग्राउण्ड में पुलिस अधीक्षक डी.प्रदीप कुमार ने कोतवाली प्रभारियों, उप निरीक्षकों व आरक्षियों की महत्वपूर्ण बैठक ली। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री आगमन से लेकर प्रस्थान तक प्रत्येक पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तैनाती स्थल पर सतर्कता से डटे रहेंगे।

बैठक में पुलिस अधीक्षक डी.प्रदीप कुमार ने अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के अलावा सभी क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके अधीनस्थ अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को तैनाती स्थल पर समय से पहुंचाया जाये। कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वह स्वयं मॉनीटर्रिंग करेंगे। कहा कि जैसे ही मुख्यमंत्री गिन्नौट बाग पर आयेंगे वैसे ही यहां के रास्तों को सील कर दिया जायेगा। यहां से आवागमन करने वाले वाहनों को बिना जांच किये नहीं जाने दिया जाये। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल को गिन्नौट बाग में भी तैनात किया जायेगा।

इसके अलावा एसपी ने मंच व्यवस्था में सुरक्षा के साथ-साथ लोगों के बैठने की स्थिति का भी ब्यौरा लिया। अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि उनके द्वारा गिन्नौट बाग का निरीक्षण किया जा चुका है। जिसमें उन्होंने व्यवस्थाओं सम्बन्धित जानकारियों प्राप्त की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक क्षेत्राधिकारी अपने चैक प्वाइंट पर सतर्कता बरतें। इस दौरान सभी थानाध्यक्ष, चौकी प्रभारी, उप निरीक्षक, कोतवाली प्रभारियों के अलावा आरक्षी मौजूद रहे।