राजस्थान में दूसरे रेलवे स्टेशन अजमेर में होगी वाई-फाई की सुविधा

राजस्थान। वाई-फाई सुविधा से लैब अजमेर रेलवे स्टेशन राजस्थान का दूसरा रेलवे स्टेशन बन गया है। लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए राजस्थान सरकार ने ये नई सुविधा निकाली है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव और सांसद सांवर लाल जाट ने यात्रियों की सुविधा और ट्रेन के आवागमन की जानकारी के लिए इस सेवा का शनिवार को उदघाटन किया।

indian-railway

इस मौके पर मंडलीय रेलवे प्रबांधक पुनीत चावला ने कहा कि अजमेर रेलवे स्टेशन निशुल्क वाई फाई सेवा से लैब ये देश का पैतीसवां और राज्य का दूसरा रेलवे स्टेशन है। उन्होंने कहा कि अजमेर डिवीजन में आने वाले उदयपुर, भीलवाड़ा, मारवाड़, रानी, फलना और अबुरोड रेलवे स्टेशनों पर भी ये सेवा जल्द से जल्द पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। उनके अलावा इस अवसर पर राज्य के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी और महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल भी शामिल हुए।

रेलवे प्रबांधक पुनीत ने कहा कि इस तरह की सुविधा देश के 400 स्टेशन में जल्द ही लाने की तैयारी चल रही है। लोग अपने एन्ट्राएड फोन से स्टेशन पर इस सुविधा को इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वाईफाई सुविधा सभी प्लेटफार्मों और इस रेलवे स्टेशन के सार्वजनिक स्थलों पर उपलब्ध होगी।