अजलान शाह कप : भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया

नई दिल्ली। 26वें सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में भारतीय हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा दिया। भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ने 2 और मनदीप सिंह ने 1 गोल किया।

मैच के शुरूआत से ही भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया। मैच के 23वें मिनट में भारतीय टीम को इसका फायदा भी मिला, जब मनदीप सिंह ने शानदार गोल कर भारतीय टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

इसके चार मिनट बाद ही हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टीकार्नर को गोल में बदलकर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। पहले हॉफ की समाप्ती पर भारतीय टीम 2-0 से आगे रही। दूसरे हॉफ के 17वें और मैच के 47वें मिनट में भारत को एक और पेनल्टीकार्नर मिला और इस बार भी हरमनप्रीत सिंह ने बिना कोई गलती किये भारत के लिये तीसरा गोल किया और भारत को 3-0 से आगे कर दिया।

भारतीय टीम इससे भी बड़े अंतर से जीत सकती थी। इस मैच में भारतीय टीम को 6 पेनल्टीकार्नर मिले जिसे वह केवल 2 को ही गोल में तब्दील कर पायी।
टूर्नामेंट में इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को अपने पहले राउंड रॉबिन मैच में ब्रिटेन के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला।

भारत की तरफ से मंदीप सिंह ने दो गोल किए जबकि ब्रिटेन की ओर से टॉम कार्सन और एलान फोर्सिथ ने गोल किए थे। इस मैच के पहले क्वॉर्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दी थी। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 2 मई को ऑस्ट्रेलिया से होगा।