केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलावाएंगे अजय माकन

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने उप-राज्यपाल अनिल बैजल से मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति देने की मांग की। अजय माकन ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने उप-राज्यपाल अनिल बैजल से आग्रह किया है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ गंभीर आरोप हैं इसलिए शुंगलू समिति द्वारा इंगित अनियमितताओं तथा अन्य आरोपों के आधार पर उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दी जानी चाहिए।

माकन ने कहा, ‘शुंगलू समिति की रिपोर्ट आए सात माह हो चुके हैं लेकिन उसके आधार पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। स्थिति को देखते हुए हमने आज केजरीवाल तथा उनके मंत्रिमंडल के आरोपी मंत्रियों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए उपराज्यपाल से अनुमति देने का अनुरोध किया है।’

उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि सात माह पूरा होने के बावजूद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो तथा केंद्रीय जांच ब्यूरो ने शुंगलू रिपोर्ट के आधार पर कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की। गौरतलब है कि दिल्ली के तत्कालीन उपराज्यपाल नजीब जंग ने पूर्व नियंत्रक और महालेखा परीक्षक वी के शुंगलू की अध्यक्षता में पिछले साल अगस्त में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था। समिति ने उपराज्यपाल व केंद्र सरकार को 27 नवंबर को अपनी रिपोर्ट दी थी।