पेस-भूपति विवाद में आगे आया AITA, कहा दोनों करें मेच्योर बिहेव

नई दिल्ली। टेनिस के दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों लिएंडर पेस और महेश भूपति के बीच जारी विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, और अब इस विवाद को सुलझाने के लिए एआईटीए सामने आ गया है।

सोमवार को एआईटीए ने बयान जारी कर कहा कि ”इन दोनों खिलाड़ियों से संघ मेच्योर व्यवहार की उम्मीद रखता है। इन दोनों खिलाड़ियों को संयम रखना चाहिए। एआईटीए इन दोनों से इस प्रकार के व्यवहार की उम्मीद नहीं करता।”

क्या था पूरा मामला

उज्बेकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे डेविस कप टूर्नामेंट से पूर्व भारतीय टीम का चयन किया गया और महेश भूपति के हाथों में इस टीम की कमान दी गई थी। जबकि लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया था।

बात तब बिगड़नी शुरु हुई जब भूपति ने पेस की बजाय बोपन्ना को खेलने का मौका दिया। इस बात से आहत पेस ने मीडिया के सामने अपनी भड़ास निकाल दी। पेस ने भूपति पर आरोप लगाया कि उन्होंने बदले की भावना और पर्सनल डिफ्रेंसेज के कारण उन्हें नहीं खेलने दिया। पेस के आरोप के बाद भूपति ने भी अपना पक्ष मीडिया के सामने रखते हुए कहा कि उन्होंने बदले की भावना से कोई काम नहीं किया है। टीम के लिए जो सही था उन्होंने वही किया। पेस टीम में कॉम्बिनेशन में फीट नहीं बैठ रहे थे, इसलिए बोपन्ना को खेल में लिया गया।