रोमिंग पर दिल खोलकर बात करने का तोहफा दे सकता है एयरटेल!

नई दिल्ली। जियो ऑफर के बाद हर टेलीकॉम कंपनी उसे टक्कर देने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर लेकर आ रही है। वहीं अब ऐसी खबर है कि एयरटेल कंपनी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए फ्री रोमिंग सर्विस दे सकती है। इसके साथ ही रोमिंग के दौरान वॉयस कॉलिंग पर कोई एक्सट्रा चार्ज भी नहीं लिया जाएगा।

अगर एयरटेल इस तरह की किसी स्कीम को लेकर आती है तो टेलीकॉम कंपनी के करीबन 268 मिलियन ग्राहकों को लाभ होगा। आमतौर पर जब कस्टमर अपने एरिया से बाहर जाते हैं तो इनकमिंग कॉल पर 45 पैसा प्रति मिनट, लोकल आउटगोइंग पर 80 पैसा और एसटीडी आउटगोइंग पर 1.15 रुपये प्रति मिनट की दर से चार्जस लगते हैं। लेकिन इस ऑफर के आने के बाद उन्हें फ्री सेवा मिलेगी।

हालांकि एयरटेल से पहले वोडाफोन अक्टूबर 2016 में ही देशभर में रोमिंग चार्जेस फ्री कर चुकी है ऐसे में एयरेटल का ये ऑफर उसे टक्कर दे सकता है। बता दें कि कुछ पहले भारतीय एयरटेल ने टेलीनॉर (इंडिया) को खरीदने के लिए एक समझौता किया है। हालांकि इस फैसले की राशि के बारे में अभी कोई भी ऐलान नहीं किया गया है। समझौते के मुताबिक, एयरटेल, सात सर्किल- आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश (पूर्व), उत्तर प्रदेश (पश्चिम) और असम में टेलीनॉर इंडिया के कारोबार का अधिग्रहण करेगी।