शुरू हुई एयर इंडिया की सस्ती उड़ान, जाने किस-किस दिन कर सकते हैं यात्रा

नई दिल्ली। एयर इंडिया की सस्ती उड़ान देने वाली इकाई एयर इंडिया एक्सप्रेस ने शनिवार से दिल्ली-मदुरै के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू कर दी है। जिसमें बीते शुक्रवार को पहली उड़ान में 136 यात्रियों ने सफर किया कंपनी का कहना है कि यह सेवा हफ्ते में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध होगी।

air india express
air india express

बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि उसके चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राजीव बंसल ने एक कार्यक्रम में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से इस सेवा की शुरुआत की। इसी के साथ बताते चलें कि मुनाफे में कारोबार कर रही एयर इंडिया एक्सप्रेस 10 साल का दृष्टि पत्र तैयार कर रही है। एयरलाइन का इरादा अपने विमानों के बेड़े का विस्तार करने और अधिक विदेशी गंतव्यों के लिए उड़ानें शुरू करने का है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। यह योजना ऐसे समय तैयार की जा रही है जबकि सरकार एयर इंडिया एक्सप्रेस की मूल कंपनी एयर इंडिया के विनिवेश की रूपरेखा पर काम कर रही है।

वहीं एयर इंडिया भारी कर्ज के बोझ से दबी है जबकि उसकी बजट विमानन कंपनी वृद्धि की संभावनाओं को लेकर आशान्वित है। एक ओर जहां एयर इंडिया लंबे समय से घाटे में चल रही है वहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस ने लगातार दूसरे साल मुनाफा कमाया है। वित्त वर्ष 2016-17 में उसका शुद्ध लाभ 296.7 करोड़ रुपये रहा।