अक्तूबर में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मालवाहक विमान उतारने की तैयारी में वायुसेना

हाल ही में सूबे की सत्ता पलट होने के बाद आई भाजपा का योगी सरकार के आने के बाद सूबे के एअरफोर्स स्टेशनों में तैनात आला अधिकारी लगातार सफलताओं की सीढ़ी चढ़ते जा रहे है। हाल ही में सूबे के एअरफोर्स अधिकारीओं ने आगरा से लखनऊ तक बने एक्सप्रेस-वे का प्रशिक्षण करके फाइटर प्लेन मिग उतारने में सफलता प्राप्त की थी। अब उसके बाद एअरफोर्स के आला अधिकारी मालवाहक विमान उतारने की तैयारी में है।

Air Force, preparation, carrying cargo, plane, Agra-Lucknow, Expressway, October,
preparation

एअरफोर्स के आला अधिकारीओं ने प्रदेश सरकार से मालवाहक विमान उतारने के इस संबंध में खासा निवेदन किया है। साथ ही आपको यह भी बताते चलें कि अधिकारीओं ने सरकार से अनुमती लेने के बाद एक्सप्रेस-वे पर विमान उतारने का टाईम भी निर्धारित कर दिया है, बताया जा रहा है कि सरकार और अधिकारीओं की मिटिंग में इसका ट्रायल अक्तूबर में करने की तैयारी है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की रोड को एअरफोर्स के अधिकारी फाइटर व मालवाहक विमान उतारने के लिए पास भी कर चुका है।

शासन के एक अधिकारी ने बताया कि वायुसेना के अधिकारियों ने अब फिलाल इस एक्सप्रेस-वे पर मालवाहक विमान उतारने की योजना बनाई है साथ ही ये भी बताया कि वायुसेना के अधिकारियों ने बीते दिनों मालवाहक विमान की लैंडिंग व टेक-ऑफ के परीक्षण को लेकर सरकार से संपर्क किया था। जिसे सरकार ने बिना किसी शंका के विनाम उतारने की अनुमती दे दी है। इसके लिए अक्तूबर का महीना निर्धारित है तथा एक्सप्रेस-वे सैना की अन्य जरूरत पड़ने पर भी मददगार साबित होगा।