दुकान बदलने के खिलाफ महिलाओं ने की सड़क जाम

नवादा। जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के मसुदा गांव की दर्जनों महिलाओं ने शनिवार को अतिव्यस्त थाना चौक को जाम कर करीब एक घंटे तक आवागमन बाधित कर दिया। इस कारण कुटरी जा रहे मंत्री गिरिराज सिंह के काफिले को रास्ता बदल कर जाना पड़ा। बाद में स्थानीय पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप से जाम हटवाया गया। जाम का नेतृत्व कर रहे मसुदा ग्रामीण सामाजिक कार्यकर्ता नवलेश कुमार किरण ने बताया कि एक साजिश के तहत प्रखंड आपूर्ति अधिकारी मसुदा गांव के जनवितरण के लाभुकों को सफीगंज से हटाकर गोपालपुर गांव में टैग कर रहे हैं।

मना करने पर उपर की पैरवी रहने की बात कहते हैं। नवलेश ने आरोप लगाया कि जब भी शिकायत करने अधिकारी के पास प्रखंड जाते हैं तो अधिकारी भेंट करने से कतराते हैं। साथ ही मिलने पर शिकायत को अनसुनी कर देते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान जविप्र के विक्रेता के पास ही सामान मिलने से समय की बचत होती है।

अतिव्यस्त थाना चौक को जाम रहने से एक घंटे तक चौक पर अफरातफरी रही लेकिन पास स्थित प्रखंड कार्यालय से आकर एक भी पदाधिकारी या कर्मचारी जाम कर रहे लोगों से बात नहीं की। इस बाबत पूछे जाने पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी राजीव कुमार ने दूरभाष पर बताया कि अभी दुकान बदलने की दिशा में कोई कार्य नहीं किया गया है। लाभुकों की सुविधा के अनुसार ही कार्य किया जाएगा।