पाकिस्तान में स्क्रीनिंग के बाद ‘नाम शबाना’ हुई बैन

नई दिल्ली। तापसी पन्नू की फिल्म ‘नाम शबाना’ पर पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने बैन लगा दिया है। बता दें की ये फिल्म कुछ सीन्स को कट करने के बाद पाकिस्तान में रिलीज की जानी थी, लेकिन इस्लामाबाद के एक सिनेमाघर में पूरी एडिटिंग किए बिना ही फिल्म को रिलीज कर दिया। इस पर स्ट्रिक्ट एक्शन लेते हुए पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने फिल्म की रिलीज पर बैन लगा दिया है। सेंसर बोर्ड के अधिकारी का कहना है की सेंसर बोर्ड को ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

बता दें की पाकिस्तान सेंसब बोर्ड ने जिन दृश्यों को हटाने की मांग की थी वो आंतकवाद से संबेधित थे लेकिन जब फिल्म बिना सही से एडिट हुए इस्लामाबाद के एक सिनेमा घर में रिलीज कर दी गई तो फिल्म को बैन कर दिया गया। फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगने के बाद फिल्म के स्थानीय वितरक एवर रेडी पिक्चर्स ने एडिटिंग के बाद फिल्म को दौबारा रिलीज करने के लिए आग्रह किया है।

दरअसल, ‘नाम शबाना’ फिल्म ‘बेबी’ का प्रीक्वल है और इसमें शबाना के अक्षय की टीम के साथ जुड़ने से पहले की शबाना की स्ट्रगल और कहानी को दिखाया गया हैं। इस फिल्म में तापसी, मनोज वाडपेयी, अक्षय और अनुपम खेर ने भी काम किया है।