अमरनाथ हादसा: राजनाथ से बात कर वोहरा ने लिया घटनास्थल का जायजा

नई दिल्ली। राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर राज्यपाल एनएन वोहरा से फोन पर बात की। वोहरा ने अमरनाथ यात्री बस दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर राजनाथ सिंह को घटनास्थल पर जाकर राहत कार्यों की जानकारी दी। इससे पहले, राजनाथ सिंह ने अमरनाथ यात्रियों की जम्मू कश्मीर में रामबन जिले में बस दुर्घटना में पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राजनाथ ने इस राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने के लिए जम्मू कश्मीर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती से फोन पर बात कर आवश्यक निर्देश दिए। राजनाथ ने महबूबा से हालात की जानकारी लेकर उचित निर्देश जारी किये हैं।

Rajnath singh, Governor, jammu Kashmir, stock, incident
NN vohra Amarnath incident

राजनाथ ने रविवार को ट्विटर पर कहा, ‘जम्मू कश्मीर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की। अमरनाथ यात्रियों के साथ हुआ हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है। महबूबा जी ने राहत-बचाव के काम की जानकारी दी है। घायलों का जम्मू कश्मीर के अस्पताल में इलाज जारी है। दरअसल जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों को लेकर जा रही एक बस खाई में गिर गई है। इस घटना में 16 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं 19 लोग जख्मी हैं। यह हादसा रविवार (16 जुलाई) को बनिहाल के पास जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर हुआ है। यह जगह रामबन जिले के पास है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख जाहिर किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा कि लोगों की जान जाने का उनको दुख है। मोदी ने आगे लिखा कि दुख की घड़ी में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के साथ हैं। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अमरनाथ यात्रियों की जम्मू कश्मीर में रामबन जिले में बस दुर्घटना में पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राजनाथ ने इस राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने के लिए जम्मू कश्मीर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती से फोन पर बात कर आवश्यक निर्देश दिए। राजनाथ ने महबूबा से हालात की जानकारी लेकर उचित निर्देश जारी किये हैं।