‘रईस’ के बाद ऋतिक की ‘काबिल’ हुई 100 करोड़ के क्लब में शामिल

मुंबई। संजय गुप्ता के निर्देशन में बनी ऋतिक रोशन और यामी गौतम की जोड़ी वाली फिल्म काबिल ने 100 करोड़ के क्लब में जगह बना ली है। इस थ्रिलर फिल्म ने शनिवार को मकाम हासिल किए। उम्मीदों के मुताबिक, काबिल ने शनिवार को सौ करोड़ की कमाई वाले क्लब में जगह बना ली और इस दिन काबिल की कमाई पहली बार शाहरुख खान की फिल्म रईस से ज्यादा रही। शनिवार को जहां काबिल ने 9.22 करोड़ की कमाई की, वहीं रईस की शनिवार को कमाई 8.50 करोड़ रही।

रविवार को भी यही स्थिति रही। रविवार को काबिल की कमाई 9.10 रही, जबकि रईस की कमाई 8.05 करोड़ रही। शुक्रवार तक काबिल की कमाई 95 करोड़ थी। शनिवार को काबिल ने सौ करोड़ की कमाई वाले क्लब में एंट्री करते हुए बिजनेस 104 करोड़ तक पहुंचा दिया। रविवार के कलेक्शन आ जाने के बाद 114 करोड़ से ज्यादा हो गए हैं। दूसरी ओर शाहरुख खान की रईस कई दिनों पहले ही सौ करोड़ के क्लब में पहुंच चुकी है और 145 करोड़ की कमाई के बाद अब फिल्म 150 करोड़ के मार्क को पार करने जा रही है।

अगर ओवरसीज की कमाई को मिला दिया जाए, तो अभी तक रईस की कमाई 285 करोड़ से ज्यादा हो चुकी है, जबकि काबिल का कलेक्शन 175 करोड़ के आसपास हो चुका है। उधर, पाकिस्तान के थिएटरों में रिलीज हो चुकी काबिल को पड़ोसी देश के सिनेमाघरों से भी बेहतर रिस्पांस मिल रहा है और इसे देखने के लिए कराची, लाहौर से लेकर इस्लामाबाद और रावलपिंडी तक के मल्टीप्लेक्स में दर्शकों की लंबी लाइनें हैं।

रईस की टीम ने हाल ही में शाहरुख खान और माहिरा की जोड़ी का एक नया गाना जोड़ा है। ‘हल्का-हल्का’ शब्दों वाला ये रोमांटिक गाना पहले फिल्म की लेंथ को देखते हुए निकाल दिया गया था। रईस की टीम उम्मीद कर रही है कि इस नए गाने के जोड़े जाने के बाद फिल्म के कारोबार में और तेजी आएगी। पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए फिल्म की हीरोइन माहिरा खान भी सीधे तौर पर रईस के प्रमोशन से जुड़ गईं और उन्होंने फिल्म को मिली कामयाबी पर खुशी का इजहार किया। माहिरा को रईस के पाकिस्तान में रिलीज होने का इंतजार है। अभी तक स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि रईस कब तक पाकिस्तान के थिएटरों में पहुंचेगी।