झालावाड़ के बाद जोधपुर पहुंची राजे, विकास कार्यों का लिया जायजा

जोधपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शनिवार को झालावाड़ के बाद दो दिनों के दौरे पर जोधपुर पहुंची। जानकारी के मुताबिक राजे यहां पहले दिन प्रदेश में सरकार के तीन साल पूरे होने पर जोधपुर के उम्मेद स्टेडियम में लोगों को संबोधित करेंगी। यहां पर रोजगार के नए आयामों पर भी चर्चा हो सकती है। यहां महिलाओं के कैंसर इलाज पर आधारित जागरूकता शिविर का उद्धाटन करने के साथ-साथ वे अब तक हुए विकास कार्यों पर लगी प्रदर्शनी का भी शुभारंभ करेंगी।

raje

राजे ने अपने जोधपुर दौरे से पहले शुक्रवार जवाहर राजकीय स्नातकोत्तर महा विद्यालय के छात्र संघ के निवार्चित प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित किया। अतिथि के रूप में वहां पहुंची मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा राजस्थान के गौरव और वैभव हैं और प्रदेश सरकार इस बात पर ध्यान दे रही है कि उन्हें सूचना एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कुशल बनाया जाए।

हाल ही में निर्वाचित हुए छात्र संघ के प्रतिनिधियों से राजे ने आग्रह करते हुए कहा कि ‘छात्र संघ एक प्रशिक्षण केंद्र की तरह हैं, जहां कोई भी व्यक्ति अनुशासन, समर्पण और कड़ी मेहनत करना सीखता है।’ उन्होंने कहा कि अगर ‘युवा राज्य के वैभव एवं गौरव हैं और एक बार अगर वे मजबूत हो गये तो राज्य कभी कमजोर नहीं होगा।’ इसके पहले उन्होंने झालावाड़ में कहा कि ‘विकास के मॉडल के रूप में आधारभूत एवं जन कार्यों को समय पर पूरा करवाते हुए प्रदेश के विकास में अग्रिम पंक्ति में खड़ा किया जाएगा।’