जयपुर कांट्रोवर्सी के बाद मुंबई में होगा पद्मावती का नया शेडयूल

मुंबई। पिछले काफी समय से कांट्रोवर्सी से घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की शूटिंग एक बार फिर शुरू होने जा रही है, लेकिन इस बार फिल्म का शेड्यूल मुंबई में होने वाला है। खबरों की मानें तो मुंबई के गोरेगांव में फिल्मसिटी स्टूडियो में फिल्म की शूटिंग के लिए एक नया भव्य सेट तैयार किया जा रहा है, जो कि 15 अप्रैल तक बनकर तैयार हो जाएगा।

हाल ही में शाहिद कपूर भी इस फिल्म के सेट पर पहुंचे थे। सूत्रों की मानें तो शाहिद और दीपिका के साथ इस शेड्यूल की शूटिंग होगी। ये कहा जा रहा है कि ये शेड्यूल 10 दिनों से आगे भी बढ़ सकता है। शाहिद ने नए शेड्यूल के लिए जरूरी तारीखें दे दी हैं। पद्मावती का रोल कर रही दीपिका के साथ भी नई तारीखों का तालमेल बैठ गया है, जबकि खिलजी का किरदार निभा रहे रणबीर सिंह के साथ टीम तारीखों को लेकर बातचीत कर रही है। याद रहे कि भंसाली की ये फिल्म इस साल जनवरी से विवादों में घिरी हुई है, जब फिल्म के लिए जयपुर में लगे सेट पर करनी सेना संगठन के लोगों ने तोड़फोड़ मचाई थी और भंसाली के साथ बदसलूकी की थी।

इस विवाद के बाद जयपुर सहित राजस्थान में कहीं भी शूटिंग की इजााजत नहीं दी गई। जयपुर के विवाद के बाद जब महाराष्ट्र में कोल्हापुर में फिल्म का सेट लगाया गया, तो वहां भी आग लगा दी गई और शूटिंग रुक गई। इस आगजनी में फिल्म का सेट जलकर खाक हो गया। यहां भी इस वारदात के लिए करनी सेना के लोगों को जिम्मेदार माना गया। राजस्थान के राजपूतों का ये संगठन इस बात का विरोध कर रहा है कि फिल्म में रानी पद्मावती और हमलावर खिलजी के बीच रोमांटिक सीन दिखाए गए हैं।

हालांकि भंसाली की फिल्म की टीम ने इन आरोपों को खारिज कर दिया और कई बार सफाई दी कि फिल्म में ऐसा कोई भी सीन नहीं है, जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे। फिल्म को इस साल दीवाली पर 17 नवम्बर को रिलीज होना है, लेकिन विवादों के बाद संभावना है कि इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ाया जाए।