मैच शुरू होने से पहले ही अफरीदी ने बताया भारत को जीत का दावेदार

लंदन। चैंपियंस ट्रॉफी में होने वाले भारत पाक के बीच होने जा रहे जबरदस्त मैच का इंतेजार सभी को है। हालांकि एस मुकाबले पर बारिश का साया है लेकिन फिर फैंस इस मैच को देखने के लिए दिल थामकर इंतेजार कर रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने भी पाकिस्तान का पाला छोड़ भारत को जीत का दावेदार बताया है।

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने कहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत पाकिस्तान के इस सुपरहिट मुकाबले में विराट कोहली की टीम का पलड़ा ज्यादा भारी है। अफरीदी ने अपने कॉलम में कहा कि जुनूनी पाकिस्तानी समर्थक के तौर पर यह सामान्य ही है कि मैं चाहूंगा कि मेरी टीम किसी भी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करे, विशेषकर भारत के खिलाफ। भारतीय टीम की गहराई से, इस मैच में उसका पलड़ा थोड़ा भारी है।

साथ ही भारत और पाकिस्तान के बीच पहला वनडे मैच 1978 में खेला गया था। तब से लेकर अब तक इन दोनों टीमों के बीच 127 वनडे मैच हो चुके हैं और इन मुकाबले में जीत की बात करें तो पलड़ा पाकिस्तान का भारी है। पाकिस्तान ने अभी तक टीम इंडिया को 72 बार मात दी है, वहीं भारतीय टीम ने 51 बार पाकिसातन को पस्त किया है। लेकिन अगर आइसीसी के टूर्नामेंट की बात की जाए तो भारतीय टीम यहां पर पाकिस्तान पर हमेशा ही हावी रही है। जिसकी वजह से पाक को हार का सामना करना पड़ता था।