अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 54 रन पर किया ऑल आउट

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की टीम एक दिवसीय क्रिकेट इतिहास में किसी भी टीम को सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट करने वाली पहली टीम बन गई है। अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को केवल 13.5 ओवर में 54 रन पर ढेर कर दिया।

अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 3-2 से हराया। मैन ऑफ द मैच रहमत शाह (50) और ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (48 रन और तीन विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने बारिश से प्रभावित अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को डकवर्थ लुईस पद्वति से 106 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 3-2 से अपने नाम की।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अफगानिस्तान ने रहमत शाह (50), मोहम्मद नबी (48) और नूर अली जादरान (46) की पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 253 रन बनाए। जिम्बाब्वे की ओर से क्रिस मोफू ने 46 रन पर तीन और रिचर्ड नगारवा ने 37 रन पर दो विकेट झटके। इसके बाद बारिश ने मैच में खलल डाला जिससे जिम्बाब्वे को 22 ओवर में 161 रन का लक्ष्य मिला।

अफगानिस्तान के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने जिम्बाब्वे केवल 13.5 ओवर में 54 रन पर ढेर हो गई। मैच में जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इतना खराब रहा कि उसके केवल दो बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंच सके। बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करने वाले नबी ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 14 रन देकर तीन विकेट लिए। आमिर हमजा ने 20 रन देकर तीन और राशिद खान ने दो ओवर में आठ रन देकर दो विकेट लिए।