जारी हुए डीयू में प्रवेश आधे से ज्यादा सीटें भरी

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) की दूसरी कट-ऑफ लिस्ट आने के बाद लगभग 50 फीसदी अंडर ग्रेजुएट सीटें भर गई हैं। जिनमें लेडी श्रीराम, मिरांडा हाउस, किरोड़ीमल कॉलेज, दौलतराम कॉलेज और रामजस कॉलेज जैसे प्रतिष्ठ‍ित कॉलेज शामिल हैं। अब भी कॉलेजों 28,000 सीटें मौजूद हैं। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि 7 जुलाई को जारी होने वाले तीसरे कट-लिस्ट में प्रतिशत में गिरावट आएगी। तीसरा कट-ऑफ लिस्ट 7 जुलाई को जारी होकर 10 जुलाई तक रहेगा।

बता दें कि जानकारी के अनुसार यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के मुताबिक विभिन्न कॉलेजों में 28,222 सीटों के लिए प्रवेश घोषित हो गया है। डीयू के हर कॉलेज में सीटों की संख्या अलग-अलग है। हिन्दू कॉलेज में 752 सीटें हैं लेकिन कॉलेज ने 800 छात्रों को दाखिला दिया है।

वहीं एडमिशन कमेटी के सदस्य के अनुसार कुछ कोर्सों में मौजूदा सीट से ज्यादा एडमिशन लिया गया है। तीसरे कट-ऑफ में ज्यादातर ऑनर्स मसलन इकोनोमिक्स, बीकॉम, पोलिटिकल साइंस, इतिहास और संस्कृत में प्रवेश बंद हो जाएगा। वहीं श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने समान्य कैटगरी के लिए इकोनॉमिक्स (ऑनर्स) में प्रवेश लेना बंद कर दिया है। दूसरी सूची के बाद संभवत: बीकॉम (ऑनर्स) में भी एडमिशन बंद हो जाएगा। एलएसआर में अभी तक 50 प्रतिशत से ज्यादा सीटें भरी जा चुकी हैं।