चुनाव को सकुशल कराने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

बागपत। यूपी विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और जनपद बागपत में पहले चरण में ही चुनाव होगा जिसके चलते पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने जनपद में शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए कमर कस ली है। इस बार मतदान कराने के लिए दिव्यंगो के लिए ई-रिक्शा की व्यवस्था की गई है । महिलाओं को मतदान कराने के लिए हर गाँव में आशा और आंगनबाड़ियों की टीम बनाई गई है।

वही सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे चप्पे पर पुलिस पैरा मिलिट्री फ़ोर्स तैनात की जायेगी। दरअसल आज जिलाधिकारी बागपत ह्रदय शंकर तिवारी ने प्रेस कोंफ्रेंस की जिसमे एसपी बागपत अजय शकर रॉय आदि मौजूद थे । बागपत में प्रथम चरण में चुनाव होने है और बागपत जनपद सुरक्षा की दृष्टि से अतिसंन्वेदनसील है । जिसके चलते शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए प्रशासन ने इस बार विकलांगों के लिए ई-रिक्शा की व्यवस्था की है।

जिससे की दिव्यांगों को वोट डालने में कोई दिक्कत न हो और महिलाओं को भी मतदान कराने के लिए जनपद के हर गाँव में आशा और आंगनबाडियो की टीम बनाई गई जो की घर – घर जाकर महिलाओं को मतदान करने के लिए जागरूक करेंगी। वही चुनाव के दौरान कोई बवाल न हो इसके लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस और पैरा मिलिट्री फ़ोर्स तैनात कराया जाएगा।

अजय कुमार, संवाददाता